Tue. May 21st, 2024

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा, कुल्हड़ में पी चाय

pm narendra modi surprise visit hunar haat rajpath relishes litti chokha kulhad tea

'हुनर हाट' कुल्हड़ में चाय पीते पीएम मोदी (फोटो-ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को कैबिनेट बैठक के बाद अचानक हुनर हाट (Hunar Haat)पहुंच गए जहां उन्होंने हाट के बारे में जानकारी ली और इस दौरान उन्होंने लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ में चाय भी पी.

  • ‘हुनर हाट’ पर 50 मिनट तक रुके रहे PM मोदी
  • ‘लिट्टी-चोखा’ के लिए पीएम मोदी ने 120 रुपये दिए
  • दो कप चाय के लिए 40 रुपये का भुगतान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को सबको चौंकाते हुए दिल्ली के राजपथ पर ‘हुनर हाट’ पहुंच गए जहां उन्होंने न सिर्फ कई कलाकारों के साथ मुलाकात की बल्कि वहां पर उन्होंने ‘लिट्टी-चोखा’ खाया और कुल्हड़ में चाय भी पी.

‘हुनर हाट’ का आयोजन अल्पसंख्यक मंत्रालय कर रहा है और प्रधानमंत्री मोदी ने कैबिनेट की बैठक के बाद अचानक ‘हुनर हाट’ पहुंचकर सबको चौंका दिया.

modi-litti-1_021920043211.pngलिट्टी-चोखा खाते पीएम मोदी

modi-litti-21_021920043323.jpgहुनर हाट में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ‘हुनर हाट’ पर करीब 50 मिनट तक रुके रहे. इस दौरान उन्होंने ‘लिट्टी-चोखा’ खाया जो गेहूं के आटे से गोल आकार में बनी हुई थी और इसके अंदर सत्तू भरा हुआ था.

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘हुनर हाट’ में जायके की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया.

‘लिट्टी-चोखा’ खाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 120 रुपये का भुगतान भी किया. ‘लिट्टी-चोखा’ बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड में बेहद लोकप्रिय है.
सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अचानक वहां से चौंक गया. बाद में प्रधानमंत्री को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के साथ ‘कुल्हड़’ में चाय पेश किया गया और दो कप के लिए 40 रुपये का भुगतान भी किया.
इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले कारीगरों का कहना है कि पारंपरिक कलाएं खत्म हो रही हैं, लेकिन ‘हुनर हाट’ जैसे कार्यक्रम ने उन्हें फिर से जीवित करने में मदद की है.

इस बीच उस समय लोगों की भीड़ बढ़ गई जब पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां आए हुए हैं. ‘हुनर ​​हाट’ ‘कौशल को काम’ की थीम पर आधारित है और यह 23 फरवरी तक चलेगी.

Source:- AajTak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: